Bareilly Ac Bus Blast E-bus Ac Compressor Explodes, Mechanic Dies In Bareilly – Ac Bus Blast: इतना जबर्दस्त था धमाका…50 फुट हवा में उछल गया मैकेनिक, शरीर के उड़े चीथड़े, कांप उठे लोग

Bareilly Ac Bus Blast E-bus Ac Compressor Explodes, Mechanic Dies In Bareilly – Ac Bus Blast: इतना जबर्दस्त था धमाका…50 फुट हवा में उछल गया मैकेनिक, शरीर के उड़े चीथड़े, कांप उठे लोग


बरेली में रामपुर रोड स्थित स्वालेनगर चार्जिंग स्टेशन पर ई-बस में गैस भरते वक्त एसी का कंप्रेशर फटने से मैकेनिक की मौत हो गई, जबकि दो कर्मचारी गंभीर घायल हो गए। डीएम ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। बृहस्पतिवार पूर्वाह्न 11:30 बजे हुए हादसे में संजयनगर के अशोक विहार निवासी मैकेनिक विजय कुमार (32) की मौके पर ही मौत हुई। जबकि फतेहगंज पूर्वी निवासी टेक्नीशियन नरेंद्र और बिहार के रहने वाले सर्विस इंजीनियर बबलू गंभीर घायल हो गए। दोनों को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डीएम शिवाकांत द्विवेदी, एसएसपी अखिलेश चौरसिया समेत कई अफसर मौके पर पहुंचे। घटना की क्या वजह रही, डीएम ने इसकी जांच शुरू करा दी है। इसके लिए सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम गठित की गई है। टीम में अपर निदेशक (कारखाना), मुख्य अग्निशमन अधिकारी और नगर आयुक्त शामिल किए गए हैं। डीएम ने कहा कि जांच में जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी, उस पर सख्त कार्रवाई होगी। 

धमाके में मकैनिक के शरीर के उड़े चीथड़े

धमाका इतना जबर्दस्त था कि मैकेनिक के शरीर के चीथड़े उड़ गए। घटना के बाद किला पुलिस मौके पर पहुंची तो उसने कपड़े से जगह-जगह पड़े मृतक के अंगों को ढंका। 

ई-बस चार्जिंग स्टेशन में बस के एसी का कंप्रेशर फटने से हुए जोरदार धमाके से आसपास मौजूद लोग दहल गए। धमाके के साथ ही बस की छत पर बैठकर काम कर रहे मैकेनिक विजय करीब 50 फुट हवा में उछलकर जमीन पर गिरे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अगर चार्जिंग स्टेशन पर अन्य लोगों होते तो वे भी चपेट में आ सकते थे।

शहर में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत चल रही 15 इलेक्ट्रिक बसों में से एक बस का बृहस्पतिवार सुबह साढ़े 11 बजे मैकेनिक विजय कुमार छत पर चढ़कर एसी की मरम्मत कर रहे थे। उनके साथ में टेक्नीशियन नरेंद्र और सर्विस इंजीनियर बबलू भी थे। 

 

एसी का कंप्रेशर रिपेयर करने के बाद बस की छत पर ही बैठकर विजय, नरेंद्र और बबलू गैस भर रहे थे। तभी अचानक कंप्रेशर फट गया और विजय कई फुट हवा में उछलकर जमीन पर जा गिरे, जिससे उनकी मौत हो गई, जबकि विजय से थोड़ी दूर पर मौजूद नरेंद्र और बबलू साइड से नीचे गिर गए।