BPSC 67th Exam: These bpsc 67th pt candidates will have to carry declaration form with admit card

BPSC 67th Exam: These bpsc 67th pt candidates will have to carry declaration form with admit card





BPSC 67th Exam: बिहार लोक सेवा आयोग ( बीपीएससी ) ने 67वीं संयुक्त सिविल सेवा भर्ती प्रीलिम्स परीक्षा के उन अभ्यर्थियों के लिए अहम नोटिस जारी किया है जिनकी फोटो व हस्ताक्षर एडमिट कार्ड में धुंधले या अस्पष्ट या फिर खाली हैं। ऐसे अभ्यर्थियों को परीक्षा वाले दिन 30 सितंबर 2022 को एग्जाम सेंटर पर अपने साथ एक घोषणा पत्र और कुछ डॉक्यूमेंट्स भी लाने होंगे। अभ्यर्थियों को ये डॉक्यूमेंट्स परीक्षा केंद्र पर मौजूद केंद्राधीक्षक को देने होंगे। ऐसे अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर उपलब्ध घोषणा पत्र को पूरी तरह से भरकर उस पर अपना स्पष्ट फोटो लगाएंगे। साथ ही इसे गैजटेड ऑफिसर से अटेस्ट भी करवाना होगा। दिए गए स्थान पर अपने हस्ताक्षर हिंदी व अंग्रेजी दोनों में करने होंगे। 

गैजटेड ऑफिसर से अटेस्टेड दो रंगीन फोटो में से एक फोटो अभ्यर्थी अपने ई-एडमिट कार्ड में दिए गए स्थान के बगल में चिपकाएंगे। दूसरा फोटो ई-एडमिट कार्ड के कार्यालय प्रति में संबंधित परीक्षा पर केंद्राधीक्षक के सामने चिपकाएंगे। 

आईडी प्रूफ यथा – पैन कार्ड / आधार कार्ड/ ड्राइविंग लाइसेंस/ वोटर आईडी कार्ड इत्यादि में किसी एक की फोटोकॉपी, जो गैजटेड ऑफिसर से अटेस्टेड हो, उसे केंद्राधीक्षक को निश्चित रूप से जमा करेंगे। पहचान पत्र की ऑरिजनल कॉपी भी अपने साथ रखेंगे। 

केंद्राधीक्षक द्वारा अभ्यर्थी से प्राप्त सभी कागजातों व फोटो का मिलान/ सत्यापन करने के बाद ही उन्हें अपने परीक्षा केंद्र पर परीक्षा में सम्मिलित होने की अनुमति दी जाएगी। 

बीपीएससी 67वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा के जरिए 802 पदों पर भर्ती की जाएगी। एग्जाम 30 सितंबर को एक शिफ्ट में दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच होगा। परीक्षार्थियों को 11 बजे तक ही एग्जाम सेंटर में एंट्री दी जाएगी। प्रीलिम्स परीक्षा में जनरल स्टडीज में 150 मार्क्स के प्रश्न पूछे जाएंगे। बता दें, परीक्षा का समय 2 घंटे का होगा।