Comedian Raju Srivastav Death : He Loved Nainital Mall Road For Roaming – Raju Srivastav: नैनीताल की आबोहवा के दीवाने थे राजू, मॉल रोड पर टोपी और मफलर में देख पहचान नहीं पाए थे लोग

Comedian Raju Srivastav Death : He Loved Nainital Mall Road For Roaming – Raju Srivastav: नैनीताल की आबोहवा के दीवाने थे राजू, मॉल रोड पर टोपी और मफलर में देख पहचान नहीं पाए थे लोग


लोगों को अपने अनोखे अंदाज में गुदगुदाने वाले प्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव को नैनीताल की हसीन वादियां खूब भाती थीं। मॉल रोड में टहलना भी उन्हें खूब पसंद था। वह जब कभी भी नैनीताल आते तो गाड़ी से उतरकर घंटा दो घंटा मॉल रोड में जरूर टहलते थे। पिछले साल दिसंबर में वह यहां आए थे और तब उन्होंने स्वयं कहा था कि वह नैनीताल की मॉल रोड के दीवाने हैं। उनके निधन पर उनके प्रशंसकों के साथ साथ रंगकर्मियों ने भी गहरा दुख जताया है। 

आज भी राजू श्रीवास्तव का मुरीद है मसूरी: उस दिन हुआ कुछ ऐसा कि इस महिला के घर चले गए, आज तक नहीं भूले लोग

पिछले साल 25 दिसंबर को वह अपने परिजनों व दोस्तों के साथ अपना जन्मदिन मनाने के लिए रामनगर स्थित कार्बेट पार्क पहुंचे थे। पार्क की सैर के बाद वह शाम करीब साढ़े पांच बजे नैनीताल पहुंचे।

कोट, टोपी और मफलर से पैक होने के कारण यहां मॉल रोड में उन्हें कोई पहचान नहीं सका लेकिन कुछ मीडिया कर्मियों ने माल रोड पर उन्हें देख लिया। उन्होंने परिवार के साथ मॉल रोड की सैर की और एक रेस्टोरेंट में दूध पीया और नाश्ता किया। अंधेरा घिरते ही वह नैनीताल से रामनगर लौट गए थे।

साल भर पहले नैनीताल में हुई संक्षिप्त मुलाकात में राजू श्रीवास्तव ने बताया था कि रामनगर से लौटने से पहले अचानक नैनीताल आने का प्लान बना तो यहां आ गए। उन्होंने बताया था कि उन्हें नैनीताल बेहद पसंद है और वह अक्सर नैनीताल आते रहते हैं।

नैनीताल में हुई भेंट में राजू श्रीवास्तव ने कहा था कि उनके प्रोफेशन में न तो कट है और न ही रीटेक। ऐसे में लोगों के चेहरे पर खुशी लाना बेहद चुनौती पूर्ण होता है। विशेषकर लाइव शो में। उन्होंने कहा था कि उनके लिए टीवी शो नहीं बल्कि लाइव कार्यक्रम बेहद चुनौतीपूर्ण होते हैं। 

वर्ष 2019 में रामगढ़ के प्रमुख व्यवसायी और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भुवन दरम्वाल के आवास पर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव आए हुए थे। भुवन बताते हैं कि रामगढ़ की शांतवादियों की उन्होंने काफी तारीफ की थी। साथ ही दोबारा आने की बात कही थी।

बकौल भुवन, को उन्होंने अपने बेहद करीबी मित्र को खो दिया है। राजू श्रीवास्तव बेहद मिलनसार और खुश दिल इंसान थे और यही कारण था कि वह लोगों के दिलों में राज करते थे। यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के परिवार में आयोजित एक विवाह समारोह में भी उनके साथ छह दिन रहे थे।