Congress President Nomination Sachin Pilot Active In Rajasthan Cm Ashok Gehlot – Rajasthan: राहुल गांधी से मुलाकात के बाद पायलट सक्रिय, विधायकों से मिल रहे, जल्द ही सोनिया से भी मिलेंगे

Congress President Nomination Sachin Pilot Active In Rajasthan Cm Ashok Gehlot – Rajasthan: राहुल गांधी से मुलाकात के बाद पायलट सक्रिय, विधायकों से मिल रहे, जल्द ही सोनिया से भी मिलेंगे


05:19 PM, 23-Sep-2022

गहलोत गुट के विधायकों से मिले पायलट

सीएम पद के नामों की चर्चाओं और कांग्रेस की बदल रही राजनीति के बीच शुक्रवार को सचिन पायलट विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी से उनके चैंबर में मुलाकात की। इस दौरान वह कांग्रेस विधायकों के साथ भी मिले। इनमें सिर्फ पायलट गुट के विधायक ही नहीं गहलोत गुट के कई विधायक भी शामिल थे।   

04:20 PM, 23-Sep-2022

Rajasthan: राहुल गांधी से मुलाकात के बाद पायलट सक्रिय, विधायकों से मिल रहे, जल्द ही सोनिया से भी मिलेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने से साफ इनकार कर दिया है। इसके साथ ही अशोक गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी पेश करने यानी नामांकन करने का एलान कर दिया। यह भी लगभग तय माना जा रहा है कि अगर, गहलोत अध्यक्ष बने तो उन्हें राजस्थान सीएम का पद छोड़ना पड़ेगा। इसके संकेत बीते दिन राहुल गांधी ने कोच्चि में दे दिए थे।

इधर, कल यानी बीते गुरुवार को सचिन पायलट ने राहुल गांधी से मुलाकात की इसके बाद से वह प्रदेश की राजनीति में एक्टिव नजर आ रहे हैं। सूत्रों के अनुसार पायलट ने विधायकों ने बैठक और चर्चा शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि यह चर्चा राजस्थान के होने वाले नए सीएम को लेकर हो रही है। सचिन पायलट इसके सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं। हालांकि, इस दौड़ में पूर्व केंद्रीय मंत्री और विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी का नाम भी शामिल है।  

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी अपने गुट के विधायकों से ही नहीं, विरोधी गुट के विधायकों से भी बात कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि राहुल से मुलाकात के बाद मिले संकेत पर पायलट ने अपनी सक्रियता बढ़ाई हैं। हालांकि, इसे लेकर अभी वह कुछ भी नहीं बोल रहे हैं। पायलट जल्द ही सोनिया गांधी से भी मुलाकात कर सकते हैं।