CUET UG Central University of Karnataka UG Admission BSc BA courses

CUET UG Central University of Karnataka UG Admission BSc BA courses





CUET UG परिणाम 2022 की घोषणा के बाद, कर्नाटक केंद्रीय विश्वविद्यालय (CUK) ने अंडग्रेजुएट प्रवेश प्रक्रिया के लिए कमर कस ली है। विश्वविद्यालय ने हाल ही में कई नोटिफिकेशन प्रकाशित की हैं, जिसमें छात्रों को उनके द्वारा दी जाने वाली आवेदन प्रक्रिया, फीस और कोर्सेज के बारे में जानकारी दी गई है।

हाल ही में एक नोटिफिकेशन के अनुसार, यूजी कोर्सेज के लिए CUK  प्रवेश 2022 सीयूके-समर्थ पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा और लिंक जल्द ही cuk.ac.in पर प्रदर्शित किया जाएगा।

पढ़ें- CUET : डीयू की 70 हजार सीटों पर एक लाख से ज्यादा आवेदन आ चुके, पर्सेंटाइल नहीं बल्कि सामान्य अंकों के आधार पर मिलेगा प्रवेश

“प्रवेश प्रक्रिया में भाग लेने के लिए, सीयूईटी-यूजी योग्य उम्मीदवारों को एक  पंजीकरण फीस का भुगतान करना होगा। केवल पंजीकृत उम्मीदवारों के लिए मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

विश्वविद्यालय ने कहा, “जिन उम्मीदवारों के आवेदन निर्धारित पंजीकरण फीस के साथ प्राप्त होती है, उनकी मेरिट लिस्ट विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर प्रदर्शित की जाएगी। घोषित मेरिट लिस्ट  के आधार पर ही प्रवेश प्रक्रिया जारी रहेगी। उम्मीदवारों को मेरिट और रोस्टर के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। जब तक घोषित मेरिट लिस्ट समाप्त नहीं हो जाती, तब तक रोस्टर के बाद योग्यता के आधार पर आवश्यक सीटों को भरने तक प्रवेश का पता लगाया जाएगा, ”

CUK: इन प्रोग्राम में मिलेगा दाखिला

BSc (फिजिक्स एंड केमिस्ट्री))

BSc (लाइफ साइंस एंड जुलोजी)

BSc (मैथेमेटिक्स एंड कंप्यूटर साइंज)

BSc/BA(साइकोलॉजी एंड इंग्लिश)

BSc/BA (ज्योग्राफी और हिस्ट्री)

BA (इकोनोमिक्स एंड सोशल वर्क)