Delhi University will conduct placement drive for students at duacin

du admission 2022 1652078586





Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) 24 सितंबर को छात्रों के लिए प्लेसमेंट ड्राइव आयोजित करेगा। उम्मीदवारों के लिए पंजीकरण 23 सितंबर, 2022 को बंद हो जाएगा। उम्मीदवार प्लेसमेंट ड्राइव के लिए डीयू की आधिकारिक साइट du.ac.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

दिल्ली विश्वविद्यालय कंप्यूटर केंद्र और ICT अकादमी ने डीयू के छात्रों के लिए विभिन्न स्किल डेवलपमेंट कोर्सेज और प्लेसमेंट एक्टिविटिज के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। इंटरव्यू सम्मेलन केंद्र, उत्तरी परिसर, दिल्ली विश्वविद्यालय, दिल्ली -110007 में आयोजित किया जाएगा।

पढ़ें- JoSAA : जानें IIT और NIT की खाली सीटों पर कब और कैसे मिलेगा एडमिशन, पूरी प्रक्रिया व तारीखें

जो उम्मीदवार प्लेसमेंट ड्राइव के लिए आवेदन या पंजीकरण करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए इन सरल चरणों का पालन करके डीयू की आधिकारिक साइट के माध्यम से कर सकते हैं।

Delhi University to conduct placement drive: प्लेसमेंट ड्राइव के लिए  ऐसे करें आवेदन

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in. पर जाएं।

स्टेप 2-  न्यूज सेक्शन पर उम्मीदवारों को प्लेसमेंट ड्राइव नोटिस मिलेगा।

स्टेप 3- उस पर क्लिक करें और एक नया पेज खुलेगा।

स्टेप 4-आवेदन लिंक खोला जाएगा और उम्मीदवारों को आवश्यक डिटेल्स दर्ज करना होगा।

स्टेप 5- सबमिट पर क्लिक करें और कन्फर्मेशन पेज डाउनलोड करें।

स्टेप 6- आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने बुधवार को कहा कि पोस्टग्रेजुएट और पीएचडी कोर्सेज के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा या  DUET 2022 17 अक्टूबर से शुरू होगी। परीक्षा कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) के रूप में आयोजित की जाएगी।

DUET PG 2022 का  पूरा शेड्यूल अब nta.ac.in और परीक्षा वेबसाइट nta.ac.in/DuetExam पर उपलब्ध है। DUET PG परीक्षा का शेड्यूल के अनुसार, परीक्षा 17, 18, 19, 20 और 21 अक्टूबर, 2022 को होगी।