JEE advanced result 2022 Chandigarh Chinmoy got 42 rank in JEE Advanced know his success mantra

JEE advanced result 2022 Chandigarh Chinmoy got 42 rank in JEE Advanced know his success mantra


JEE Advanced Result 2022: चिन्मय ने जेईई एडवांस्ड में ऑल इंडिया 42 रैंक लाकर चंडीगढ़ का नाम रौशन किया है। यहां से करीब 6 स्टूडेंट्स ने टॉप 100 में जगह बनाई है। रविवार को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई एडवांस्ड के नतीजे जारी कर दिए। उन्होंने बताया किउ न्होंने अपने भाई से प्रेरणा ली और उनके सभी दोस्त जो जेईई की तैयारी कर रहे थे। उनकी तैयारी के बारे में बात की जाए तो उन्होंने 10-11 घंटे की पढ़ाई कर परीक्षा में सफलता पाई।

 चिन्मय ने भवन विद्यालय, पंचकुला से पढ़ाई की है और वे सेक्टर 43, चंडीगढ़ में रहते हैं। चिन्मय ने 360 में से 256 अंक हासिल किए हैं। चिन्मय अब कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग आईआईटी बॉम्बे से करना चाहते हैं। पढ़ाई से अलग बात करें तो चिन्मय को फुटबॉल खेलना बहुत पसंद है। चिन्मय की मां सोनिया चौधरी एक शिक्षिका हैं और पिता विक्रांत एक प्राइवेट कंपनी में ब्रांच मैनेजर हैं। इनके भाई आईआईटी कानपुर में पढ़ाई कर रहे हैं।

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बॉम्बे ने जेईई एडवांस्ड 2022 में IIT बॉम्बे ज़ोन के आर के शिशिर ने परीक्षा में टॉप किया है, उसके बाद IIT दिल्ली ज़ोन की तनिष्का काबरा ने टॉप किया है, जो लड़कियों में टॉपर हैं।