Noida schools class 1 to 8 have been shut on Saturday due to heavy rain andwaterlogging

Noida schools class 1 to 8 have been shut on Saturday due to heavy rain andwaterlogging





उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश जारी है, जिसके कारण राज्य  में जलभराव हो गया है। इस स्थिति को देखते हुए योगी सरकारी ने कक्षा 1 से 8वीं तक की कक्षाएं शनिवार, 24 सितंबर, 2022 को बंद कर दी गई हैं। यानी कल 8वीं तक के छात्रों को स्कूल नहीं जाना है।

बता दें, कक्षा  पहली से 8वीं तक के लिए आदेश जारी किया गया है। लगातार भारी बारिश के कारण सरकारी स्कूल आज भी बंद थे और भारतीय मौसम विभाग, आईएमडी ने भी दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में अलर्ट जारी किया है। अलीगढ़ में भी 23 सितंबर, 2022 को जलजमाव और दीवारें गिरने की खबरों के कारण स्कूल बंद कर दिए गए थे। अब यहां 24 सितंबर को स्कूल बंद रहेंगे। दोनों शहरों के लिए आदेश जारी किया गया है।

पढ़ें- लखनऊ विश्वविद्यालय : बारिश में भीगते हुए केंद्र पहुंचे छात्र, तो पता चला परीक्षा स्थगित

भारी बारिश और जलभराव के कारण कल स्कूल बंद रहेंगे। सभी नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे बाहर न निकलें क्योंकि सड़कों पर पानी भर गया है और बाहर कदम रखना जोखिम भरा है। शहर में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है और इसलिए स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। सभी को सलाह दी जाती है कि वे अगली सूचना तक प्रतीक्षा करें।

जिला विद्यालयी निरीक्षक डॉ. धर्मवीर सिंह ने बताया कि जिले में बृहस्पतिवार से लगातार वर्षा हो रही है और शनिवार को भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए जिलाधिकारी सुहास एलवाई के आदेश पर आठवीं तक सभी बोर्ड के स्कूलों को बंद करने के निर्देश जारी किए गए हैं। दरअसल दो दिनों से हो रही बारिश के चलते सड़कों पर जलभराव हो गया है। विद्यार्थियों की सुरक्षा के दृष्टिगत स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया गया है।