Rajasthan Teacher Recruitment: Candidates list and cutoff released on vacant posts of REIT Teacher Recruitment 2021

Rajasthan Teacher Recruitment: Candidates list and cutoff released on vacant posts of REIT Teacher Recruitment 2021





Rajasthan Teacher Recruitment 2021 : राजस्थान प्रारंभिक शिक्षा निदेशक कार्यालय, बीकानेर ने राजस्थान प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती 2021-22 में रिक्त पदों पर 278 अभ्यर्थियों की सूची और कटऑफ मार्क्स जारी कर दिए हैं। राजस्थान में अध्यापक लेवल प्रथम, सामान्य शिक्षा के 11500 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था।

शिक्षा विभाग की ओर से जारी सूची के अनुसार, गैर अनुसूचित क्षेत्र अध्यापक, लेवल प्रथम के लिए जारी सूची प्रोविजनल है। शिक्षक भर्ती 2021 में चयनित अभ्यर्थियों की सूची शिक्षा विभाग की वेबसाइट education.rajasthan.gov.in पर 23 सितंबर 2022 को जारी की गई। अभ्यर्थियों यहां दिए जा रहे डायरेक्ट लिंक से  भी अपने कटऑफ मार्क्स व सूची देख सकते हैं।

रीट 2021 से हो रही शिक्षक भर्ती को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट जोधपुर में याचिका दायर की गई थी। इस याचिका पर फैसला सुनाते हुए अदालत ने विशेष योग्यताधारी अभ्यर्थियों को सामान्य शिक्षा के पदों पर अपात्र माना है। इसी क्रम में शिक्षा निदेशालय ने अब विशेष योग्यताधारी अभ्यर्थियों के स्थान पर पूर्व में जारी दो गुणा सूची में से नवीन चयनित किए गए अभ्यर्थियों के कटऑफ मार्क्स और सूची जारी की है। राजस्थान रीट 2021 शिक्षक लेवल प्रथम के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी आगे अपना कटऑफ मार्क्स और चयनित अभ्यर्थियों की सूची देख सकते हैं।

राजस्थान बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से तीन सूचियां जारी की गई हैं जिनमें 278 पद (184 पद, 90 और 4 पद) शामिल हैं।