Raju Srivastava Death: Know Comedian And Wife Shikha Last Moment In Delhi Aiims – Raju Srivastava: कभी पकड़ा हाथ तो कभी की बात, कुछ ऐसे थे राजू श्रीवास्तव के साथ उनकी पत्नी के आखिरी पल

Raju Srivastava Death: Know Comedian And Wife Shikha Last Moment In Delhi Aiims – Raju Srivastava: कभी पकड़ा हाथ तो कभी की बात, कुछ ऐसे थे राजू श्रीवास्तव के साथ उनकी पत्नी के आखिरी पल


राजू श्रीवास्तव पंचतत्व में विलीन हो गए…करोड़ों लोगों को हंसाने वाले कॉमेडी किंग हर किसी को रुला कर चले गए। राजू के निधन से उनकी पत्नी टूट गई हैं। उनका रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। राजू अस्पताल में भर्ती होने के बाद से ही पत्नी शिखा डटकर खड़ी रहीं। हर दिन इसी उम्मीद में अस्पताल के चक्कर काटती रहीं कि शायद आज राजू को होश आ जाएगा। लेकिन ऐसा न हो सका। राजू उन्हें छोड़कर चले गए। 

हम उनका दर्द तो कम नहीं कर सकते हैं लेकिन हां अस्पताल में राजू के साथ बिताए शिखा के पलों काे याद जरूर कर सकते हैं। पढ़िए 41 दिनों में राजू और शिखा के साथ बिताए हुए पल…

जब से राजू को हार्ट अटैक आया था तब से शिखा हर दिन अपने पति के जल्द ठीक होने की प्रार्थना कर रही थीं। न उन्होंने कभी राजू के ठीक होने की उम्मीद छोड़ी और न ही प्रशंसकों को छोड़ने दी। इतना ही नहीं शिखा ने सबसे वादा भी किया था कि राजू जरूर लौटेंगे। उन्होंने कहा था कि ‘राजू की हालत स्थिर बनी हुई है। डॉक्टर पूरी कोशिश कर रहे हैं। सभी लोग दिन रात लगे हुए हैं कि राजू जल्द स्वस्थ हो जाएं। हमें पूरा भरोसा है कि राजू जरूर लौटेंगे, क्योंकि वह योद्धा हैं और इस लड़ाई को वह जरूर जीतेंगे।

उन्होंने सबसे वादा करते हुए कहा था कि राजू सभी का मनोंरंजन करने के लिए जरूर लौटेंगे ये मेरा आपसे वादा है।’ उन्होंने प्रार्थनाओं का दौरा जारी रखने का आग्रह भी किया था। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा था कि आप राजू के जल्द ठीक होने की दुआएं मांगते रहिए।

राजू की पत्नी के इस हौसले के सामने एक बार तो भगवान भी हार मान गए और राजू को होश आया। राजू के साले आशीष ने बताया था कि जब शिखा ने राजू से कहा, “कितने दिन हाे गए आपको लेटे हुए, अब बस, आंखें खोलो और घर चलो”, तब राजू ने आंखें खोलीं। उन्होंने अपनी पत्नी को देखा, उनका हाथ छुआ और उन्हें दिलासा देते हुए यह कहने की कोशिश की थी कि वह जल्द ठीक हो जाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और राजू ने बुधवार को हम सबको अलविदा कह दिया।

राजू के निधन के बाद अभिनेता-कॉमेडियन की पत्नी शिखा श्रीवास्तव टूट गईं। उन्होंने कहा, “मैं अभी बात करने में सक्षम नहीं हूं। मैं अभी क्या कह सकती हूं? उन्होंने बहुत संघर्ष किया, मैं वास्तव में उम्मीद और प्रार्थना कर रही थी कि वह इस जंग से लड़कर वापस आ जाएंगे। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ है। मैं केवल इतना कह सकती हूं कि वह एक सच्चे योद्धा थे।”