UPPSC APO Preliminary Exam 2022 Result Declared 1079 candidates Successful

UPPSC APO Preliminary Exam 2022 Result Declared 1079 candidates Successful





UPPSC APO Exam 2022: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सहायक अभियोजन अधिकारी (एपीओ) प्रारंभिक परीक्षा-2022 का परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया। सचिव आलोक कुमार के अनुसार 21 अगस्त को केवल एक सत्र में आयोजित परीक्षा में कुल 64,100 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। जबकि परीक्षा में कुल 33,315 अभ्यर्थी सम्मिलित हुए। इस परीक्षा में चयन के लिए कुल 69 पद शामिल हैं। इन पदों के सापेक्ष मुख्य परीक्षा के लिए कुल 1079 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है। सफल अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन और परीक्षा शुल्क जमा करने के संबंध में अलग से जानकारी दी जाएगी। परिणाम से संबंधित प्राप्तांक तथा श्रेणीवार कटऑफ अंक अंतिम चयन परिणाम घोषित होने के बाद आयोग की बेवसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। परिणाम हाईकोर्ट में पीयूष भूषण की ओर से योजित याचिका में पारित अंतिम निर्णय के अधीन रहेगा।

डिग्री कॉलेजों को मिले 24 असिस्टेंट प्रोफेसर

यूपीपीएससी ने उच्च शिक्षा विभाग के तहत राजकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त 24 पदों पर 2020-21 में विज्ञापित सीधी भर्ती का परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिया। असिस्टेंट प्रोफेसर समाजशास्त्र के 15 पदों के लिए 19 से 21 सितम्बर तक आयोजित साक्षात्कार में रश्मि कुमारी, प्रणय तिवारी, अजय कुमार शुक्ला, गौतम आनंद, सुधीर कुमार, प्रगति दूबे, आदित्य प्रताप सिंह, हिमांशु श्रीवास्तव, रानी राय, राजेश कुमार सिंह, संदीप सामंत सिंह, शिवांगी पांडेय, निशांत श्रीवास्तव, दीपक कुमार व दिनेश चन्द शर्मा सफल हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर शिक्षाशास्त्र के रिक्त पांच पदों पर 22 सितंबर को आयोजित साक्षात्कार में नेहा मिश्रा, नीलमणी त्रिपाठी, श्याम सिंह, डॉ. राम नरेश और रेनम मलिक को सफल घोषित किया गया है। असिस्टेंट प्रोफेसर रसायन विज्ञान के चार पदों के लिए 22 सितंबर को आयोजित साक्षात्कार में पुष्कर कुमार मिश्रा, गौरव कुमार, अनिरुद्ध सिंह व सरिता गोंड सफल हैं।

मेडिकल कॉलेजों को मिले तीन साइकियाट्रिस्ट

यूपीपीएससी ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत राजकीय मेडिकल कॉलेजों में सहायक आचार्य साइकियाट्री के तीन पदों का परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया। सीधी भर्ती के इन पदों के लिए 22 सितंबर को आयोजित साक्षात्कार में पूजा शतदल, संतोष कुमार केशरवानी और मधु सफल हैं।