UPPSC Lecturer Recruitment: Result declared for 91 posts of pravakta Ashram paddhati recruitment

UPPSC Lecturer Recruitment: Result declared for 91 posts of pravakta Ashram paddhati recruitment





UPPSC  Lecturer Recruitment Result : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने प्रवक्ता राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज परीक्षा-2021 के तीन विषयों गणित, भौतिक और रसायन विज्ञान का अंतिम परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिया। जीव विज्ञान के 33 विषयों का परिणाम अभी घोषित नहीं हुआ है। आयोग ने 18 अगस्त 2021 को विज्ञापन जारी किया था। इन पदों पर भर्ती के लिए 42814 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। प्रारंभिक परीक्षा में 20883 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। जिनमें से 1773 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया था। एक मई 2022 को आयोजित मुख्य परीक्षा का परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिया गया। गणित में 35, भौतिक विज्ञान में 30 और रसायन विज्ञान में 26 प्रवक्ता का चयन हुआ है। परीक्षा नियंत्रक अजय कुमार तिवारी के अनुसार परिणाम आयोग के नोटिस बोर्ड और वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in पर उपलब्ध है।

सभी अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण-पत्र आदि के सत्यापन के बाद सही पाए जाने पर संस्तुति पत्र भेजे जाएंगे। मूल प्रमाण-पत्र के सत्यापन के लिए अलग से विज्ञप्ति जारी की जाएगी। प्राप्तांक तथा श्रेणीवार कटऑफ अंक की सूचनाएं संस्तुति भेजने के बाद आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित की जाएगी।

गणित में प्रियंका शुक्ला ने किया टॉप

प्रवक्ता गणित में प्रियंका शुक्ला ने टॉप किया है। दूसरे स्थान पर दीप्ति कटियार व तीसरे स्थान पर विनय कुमार सिंह हैं। भौतिक विज्ञान में स्वतंत्र कुमार तिवारी, अनुराग गौड़ और मनोज कुमार जायसवाल जबकि रसायन विज्ञान विभाग में सस्मित कुमार द्विवेदी कृष्णानंद उपाध्याय व हरेन्द्र कुमार क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर हैं।