UPSSSC Lekhpal Bharti 2022: new up lekhpal recruitment notification soon upsssc lekhpal vacany

UPSSSC Lekhpal Bharti 2022: new up lekhpal recruitment notification soon upsssc lekhpal vacany





UPSSSC Lekhpal Bharti 2022: उत्तर प्रदेश में नई लेखपाल भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। वर्तमान में लेखपाल के 8085 पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है। मुख्य परीक्षा का रिजल्ट आना बाकी है। उम्मीद की जा रही है कि परिणाम के बाद उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ( यूपीएसएसएससी ) लेखपाल की 4500 भर्ती का नोटिफिकेशन निकाल सकता है। आयोग ने इन रिक्त पदों पर भर्ती कराने की तैयारी शुरू कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रदेश में इस साल 4443 लेखपालों की रिवेन्यू इंस्पेक्टर के पद पर प्रमोशन के चलते लेखपाल के करीब साढ़े चार हजार पद खाली हो गए हैं। मंडल में लेखपाल की कुल रिक्तियों के आधार पर अधियाचन राजस्व परिषद को जल्द ही मुहैया कराया जाएगा।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अब जल्द ही लेखपाल 8085 भर्ती परीक्षा के नतीजे जारी करने की तैयारी कर रहा है।  आपको बता दें कि आयोग ने 31 जुलाई को हुई लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा की आंसर की 1 अगस्त को जारी कर दी थी। नतीजे  आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर जल्द जारी किए जा सकते हैं। 7 अगस्त तक आसंर की पर आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख थी, इसके बाद आपत्तियों पर विचार करने के बाद फाइनल आंसर की जारी कर दी जाएगी।

यह भर्ती परीक्षा  8085 पदों को भरने के लिए ली जा रही है। इस परीक्षा के लिए 13 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, PET के स्कोर के आधार पर   2,47,667 उम्मीदवार को शार्टलिस्ट किया गया था, UPSSSC PET के आधार पर शार्टलिस्ट किए उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में बैठे थे, इसके बाद अब आंसर की के बाद नतीजे जारी होंगे। यूपीएसएसएससी राजस्व लेखपाल परीक्षा 31 जुलाई को 12 जिलों के 501 केंद्रों पर हुई है। इसमें 2.47 लाख परीक्षार्थी शामिल होने थे।