UPSSSC Lekhpal Result: Waiting for Lekhpal Recruitment Main Exam Result may end soon 8085 posts will be filled

upsssc pet admit card 2022 1663581231





UPSSSC Lekhpal Bharti Result: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से राजस्व लेखपाल के 8000 हजार से ज्यादा पदों  के  लिए जुलाइ्र में आयोजित कराई गई मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही खत्म हो सकता है। यूपीएसएसएससी की ओर से किसी भी वक्त रिजल्ट जारी किया जा सकता है। यूपीएसएसएससी लेखपाल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी किया जाएगा। रिजल्ट के साथ कटऑफ मार्क्स व नियुक्ति के लिए सेलेक्शन लिस्ट भी जारी की जा सकती है।

आपको बता दें कि 31 जुलाइग्र 2022 को पूरी हुई यूपी लेखपाल भर्ती  मुख्य परीक्षा की ‘आंसर की’ एक अगस्त 20222 को ही जारी कर दी गई थीं। लेखपाल मुख्य परीक्षा की आंसर की पर आपत्तियां  लेने व उनका निराकरण करने के बाद आयोग ने सभी प्रश्नपत्र के आठों सीरीज (A, B, C, D, E, F, G व H) की फाइनल आंसर की भी 7 सितंबर 2022 को जारी की जा चुकी हैं। उम्मीद है कि अब कटऑफ व  मेरिट लिस्ट के साथ जल्द ही रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

यह भर्ती परीक्षा  8085 पदों को भरने के लिए ली जा रही है। इस परीक्षा के लिए 13 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, PET के स्कोर के आधार पर 2,47,667 उम्मीदवार को शार्टलिस्ट किया गया था, UPSSSC PET के आधार पर शार्टलिस्ट किए उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में बैठे थे। यूपीएसएसएससी राजस्व लेखपाल परीक्षा 31 जुलाई को 12 जिलों के 501 केंद्रों पर हुई है। इसमें 2.47 लाख परीक्षार्थी शामिल होने थे। परीक्षा के दौरान कई शहरों से नकल व सॉल्वर पकड़े जाने की खबरें भी आई हैं। लेकिन आयोग ने कहा कि परीक्षा में पेपर लीक को लेकर कोई शिकायत नहीं मिली। जिन लोगों ने गड़बड़ी करने की कोशिश की उन्हें परीक्षा के दौरान की गिरफ्तार कर लिया गया है। आपको बता दें कल हुई परीक्षा में धांधली करने के आरोप में विभिन्न शहरों से दर्जनों सॉल्वरों व अभ्यर्थियों को  गिरफ्तार किया गया है।