UPSSSC PET 2022 Admit Card can be issued in the last week of this month exam on 15 and 16 October

UPSSSC PET 2022 Admit Card can be issued in the last week of this month exam on 15 and 16 October





UPSSSC PET Admit Card : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2022 (PET 2022) का समय नजदीक आ रहा है। राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में ग्रुप सी, लेखपाल व क्लर्क जैसे तमाम पदों पर भर्ती के लिए होने वाली यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 का आयोजन 15 और 16 अक्टूबर 2022 को किया जाना है। ऐसे में उम्मीद है कि सितंबर के आखिरी सप्ताह तक यूपीएसएसएससी पीईटी के एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं। हालांकि आयोग की ओर से अभी इस संबंध में कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई। पीईटी पास करने वाले अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र एक साल तक चयन आयोग की भर्तियों में आवेदन के लिए मान्य रहेंगे।

यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा 2022 को नजदीक आते देख अभ्यर्थी पूरी तरह से तैयारी में जुट गए हैं। आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए रिकार्ड तोड़ 37.34 लाख युवाओं ने आवेदन किए हैं। अभ्यर्थियों के एडमिट  कार्ड यदि सितंबर अंत तक जारी नहीं हुए तो अक्टूबर के पहले सप्ताह जारी किए जा सकते हैं। अभ्यर्थियों को सलाह है कि एडमिट कार्ड संबंधित आधिकारिक सूचना के लिए आयोग की वेबसाइटट uppsssc.gov.in पर भी विजिट कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह ‘ग’ के पदों पर भर्ती के लिए पीईटी में शामिल होना अनिवार्य कर दिया है। जो यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा पास करने वाले  उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट, मेंस और फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। 

UPSSSC PET परीक्षा पैटर्न:

पीईटी परीक्षा में करीब 100 प्रश्न आते हैं, जो 100 अंकों के होते हैं। इसके लिए उम्मीदवार को दो घंटे का समय दिया जाता है। इस परीक्षा के लिए उम्मीदवार का हाईस्कूल या इंटरमीडिएट पास होना जरूरी है। परीक्षा में 10वीं और 12वीं के सिलेबस के आधार पर प्रशन पूछे जाते हैं।