Uttarakhand News: Missing Student Dead Body Found Tehri Lake Only Son In House Photos – बुझा घर का इकलौता चिराग: टिहरी झील में मिला लापता छात्र का शव, पास मिले पत्र पर लिखा था ‘आई लव यू मॉम’

Uttarakhand News: Missing Student Dead Body Found Tehri Lake Only Son In House Photos – बुझा घर का इकलौता चिराग: टिहरी झील में मिला लापता छात्र का शव, पास मिले पत्र पर लिखा था ‘आई लव यू मॉम’


तीन दिन से लापता चल रहे उत्तराखंड में नई टिहरी कान्वेंट स्कूल के दो छात्रों में से एक का शव टिहरी बांध की झील से बरामद हुआ है जबकि दूसरे की तलाश जारी है। एसडीआरएफ और थाना पुलिस को झील किनारे स्कूल ड्रेस और जूते बरामद हुए हैं। मृत छात्र के कपड़ों के पास गणित का प्रश्नपत्र भी मिला है। प्रश्नपत्र पर उसने आई लव यू मॉम लिखा है। घटना से परिवार सहित पूरे नगर क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है। 

Landslide: हेल्गूगाड़ में गंगोत्री और रानाचट्टी के पास बंद हुआ यमुनोत्री हाईवे, पहाड़ी से लगातार गिर रहे पत्थर

जाखणीधार ब्लॉक के पिपोला व वर्तमान में नई टिहरी के ई. ब्लॉक निवासी राम सिंह कंडवाल जिला ग्राम्य विकास अभिकरण में चतुर्थ श्रेणी पद पर कार्यरत है। उनका एक बेटा और बेटी है। बेटा आशीष कंडवाल उर्फ साहिल का शव झील किनारे बरामद होने के बाद घर में कोहराम मचा हुआ है।

परिवार का इकलौता चिराग बुझने से मां रजनी देवी, पिता राम सिंह और बहन का रो-रोकर बुरा हाल है। गांव के शांति प्रसाद भट्ट ने बताया कि राम सिंह का बेटा आशीष पढ़ाई में होनहार था लेकिन उसने यह कदम क्यों उठाया समझ में नहीं आ रहा है। 

बता दें कि कान्वेंट स्कूल में 19 सितंबर को अर्द्ध वार्षिक परीक्षा का गणित का प्रश्नपत्र था। स्कूल से पेपर छूटने के बाद कक्षा नौ में अध्ययनरत ई. ब्लॉक निवासी आशीष कंडवाल उर्फ साहिल (15) पुत्र राम सिंह कंडवाल और मेन मार्केट नई टिहरी निवासी रक्षित पंवार (15) पुत्र रमेश पंवार लापता हो गए थे। दोपहर एक बजे तक घर नहीं लौटे तो परिजनों ने ढूंढखोज शुरू की।

कहीं पता न चलने पर शाम को परिजनों ने थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर दोनों बौराड़ी से बीपुरम की ओर पैदल जाते हुए दिखाई दिए लेकिन इसके आगे वह कहां गए किसी को पता नहीं है। मंगलवार दिनभर पुलिस ने भागीरथीपुरम, कोटी कालोनी और टिहरी झील के आसपास तलाशी अभियान चलाया लेकिन कोई सुराग नहीं मिला।

बुधवार को पुलिस और एसडीआरएफ ने फिर तलाशी अभियान चलाया। कोतवाली निरीक्षक कमल मोहन भंडारी ने बताया कि पुलिस को कोटी कालोनी के शमशान घाट के समीप झाड़ियों में सफेद कपड़ा दिखा। पुलिस जैसे वहां उतरी तो एक छात्र की स्कूल ड्रेस, जूते मिले। सर्च अभियान तेज किया गया तो आशीष कंडवाल का शव करीब 30 फीट गहराई में टिहरी झील के पानी के भीतर मिला।

स्कूल ड्रेस से गणित का प्रश्नपत्र मिला है जिसमें आशीष ने आई लव यू मॉम लिखा हुआ है। कोतवाल भंडारी ने बताया कि दूसरे छात्र की तलाशी जारी है। एक जूता और मिला है। शाम छह बजे अंधेरा होने पर सर्च ऑपरेशन बंद किया गया है। बृहस्पतिवार को दोबारा से सर्च अभियान चलाएंगे। शव की शिनाख्त के लिए छात्रों के परिजनों को बुलाया गया।