Video Of Girl Students Cleaning Toilets Goes Viral On Social Media In Punjab – पंजाब में किताबों वाले हाथों में वाइपर: स्कूल में टॉयलेट साफ कर रहीं छात्राएं, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

Video Of Girl Students Cleaning Toilets Goes Viral On Social Media In Punjab – पंजाब में किताबों वाले हाथों में वाइपर: स्कूल में टॉयलेट साफ कर रहीं छात्राएं, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल


पंजाब के होशियारपुर जिले में एक स्कूल में छात्राओं से टॉयलेट की सफाई करवाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इससे स्कूल विद्यार्थियों के अभिभावकों में रोष है। वायरल वीडियो में छात्राएं स्कूल का बाथरूम साफ करते नजर आ रही हैं। छात्राएं पानी की बाल्टियां भरकर टॉयलेट में फेंक रही हैं और वाइपर से बाहर सफाई कर रही हैं। कोई अध्यापक साथ में नहीं दिखाई दे रहा है। 

वायरल वीडियो पर स्कूल की अध्यापिका हरजिंदर कौर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि स्कूल में साफ सफाई अभियान चलाया गया है। यही वजह है कि बच्चे सफाई में जुटे थे। गांव के ही रहने वाले अभिभावक दरबारा सिंह ने संबंधित अध्यापकों के खिलाफ कड़ी करवाई की मांग की और कहा कि उनकी बेटी भी कक्षा चार में है। 

वायरल वीडियो में उनकी बेटी तो नहीं दिखाई दी लेकिन बेटी ने बताया के वह अंदर सफाई कर रही थी। मुख्यमंत्री भगवंत मान, शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस, जिलाधीश और बस्ती सैंसिया के सरपंच व नंबरदार जतिंदर जोती को शिकायत भेज कर करवाई की मांग की है। 

अभिभावकों का कहना है कि हम अपने बच्चों को स्कूल शिक्षा ग्रहण करने भेजते हैं। उन्होंने रोष जताया और कहा कि स्कूल टीचर्स को बच्चों से टॉयलेट साफ नहीं करवाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि टॉयलेट की सफाई करवाने वाले टीचर को नौकरी से डिसमिस कर दिया जाना चाहिए।

मैं छुट्टी पर था। दो टीचर जो स्कूल में मौजूद थी, उन्होंने बताया कि वह भी साथ में सफाई कर रही थीं लेकिन वायरल वीडियो में उनके साथ न होने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह टॉयलेट के भीतर सफाई कर रही थीं। यह सभी काम सफाई पखवाड़े के तहत चल रहे थे। – हेड टीचर दिलबाग सिह।

मेरे ध्यान में मामला अभी आया है। मैं कड़ी करवाई करूंगा और उच्चाधिकारियों को अगली करवाई के लिए लिखकर भेजा जाएगा। – डीईओ एलिमेंट्री संजीव।